[Hindi] - मधु विद्या (Hindi edition): स्ट्रेट फ्रोम हौर्सेज माउथ

[Hindi] - मधु विद्या (Hindi edition): स्ट्रेट फ्रोम हौर्सेज माउथ

Written by:
Kaushal Kishore
Narrated by:
Kaushal Kishore
A free trial credit cannot be used on this title

Unabridged Audiobook

Ratings
Book
Narrator
Release Date
April 2024
Duration
2 hours 43 minutes
Summary
क्या आप अधिक आध्यात्मिकता की आकांक्षा रखते हैं?

और, आत्मज्ञान का सार प्राप्त करना चाहते हैं?

अपने आप को धार्मिक संस्कारों और पुरोहित, पादरी, अन्य धर्म गुरु जैसे बिचौलियों के नियंत्रण से मुक्त रखते हुए?

फिर, मधु विद्या की दुनिया में आपका स्वागत है, जिसे माना गया है सभी ज्ञान का सार।

मंत्रमुग्ध कर देने वाली कहानी और व्यावहारिक विश्लेषण के माध्यम से, यह पुस्तक प्राचीन ग्रंथों के पन्नों के भीतर छिपी कालातीत सच्चाइयों को प्रकट करती है। यह पाठकों को ज्ञान की परिवर्तनकारी यात्रा पर आमंत्रित करती है।

कथा के केंद्र में एक श्रद्धेय ऋषि दधीचि की आकर्षक कहानी है, जो अश्विनी कुमार को घोड़े के मुंह के माध्यम से अपना ज्ञान प्रदान करते हैं। शक्तिशाली वज्र के निर्माण से लेकर मधु विद्या के रहस्योद्घाटन तक, दधीचि, इंद्र और अश्विनी कुमारों की कहानी विभिन्न जादुई घटनाओं और ज्ञान की गहराई के साथ सामने आती है, जो पाठकों को दिव्य ज्ञान के रहस्यमय क्षेत्र की एक झलक प्रदान करती है।

लेकिन मनोरम पौराणिक कथाओं से परे मधु विद्या का ज्ञान है - अद्वितीय महत्व का एक सिद्धांत जो समय और स्थान की सीमाओं को पार करता है।

यह पुस्तक इस ज्ञान के सार, मधु को प्रकाशित करती है। आकर्षक उपमाओं और गहन अंतर्दृष्टि के माध्यम से, पाठक सभी प्राणियों और गैर-प्राणियों के मध्य के गहन आंतरिक संबंध और अस्तित्व के हर पहलू में व्याप्त सार्वभौमिक चेतना की खोज करेंगे। एक छोटी  मधुमक्खी से लेकर ब्रह्मांड के विशाल विस्तार तक, सृष्टि का हर तत्व जीवन के जटिल कर्म जाल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह एक ऐसी शाश्वत अवधारणा है, जो हमारे आधुनिक विश्व के प्रगति के लिए भी काफी महत्त्व रखती है। स्पष्टता और सादगी के साथ, लेखक इन जटिल अवधारणाओं को सरलता से सुगम करता है, जिससे वे सभी उम्र और पृष्ठभूमि के पाठकों के लिए सुलभ हो जाती हैं।

घोड़े के मुंह से प्राप्त यह ज्ञान का सार हमारी साझा विरासत की आपकी समझ को गहरा करने और सच्चे ज्ञान के प्रति जागृत करने का एक गहरा अवसर प्रदान करता है। 
1 book added to cart
Subtotal
$5.30
View Cart